Blog

*युवा शक्ति ने योग दिवस पर “प्लास्टिक को कहे न” कार्यक्रम के माध्यम से दिया जनसंदेश*

*युवा शक्ति ने योग दिवस पर "प्लास्टिक को कहे न" कार्यक्रम के माध्यम से दिया जनसंदेश*

युवा शक्ति ने योग दिवस पर “प्लास्टिक को कहे न” कार्यक्रम के माध्यम से दिया जनसंदेश

(आशीष सिंघल)

21 जून, 2024: अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर, सामाजिक संस्था युवा शक्ति – वाईएसएस फाउंडेशन ने योग दिवस के अवसर पर “प्लास्टिक को कहे न” कार्यक्रम का जागरूकता अभियान चलाया। इस कार्यक्रम का उद्देश्य लोगों को प्लास्टिक प्रदूषण के खतरों के बारे में जागरूक करना और उन्हें प्लास्टिक के उपयोग को कम करने के लिए प्रेरित करना था।

कार्यक्रम में, बी मिलिट्रीफिट के सदस्यों ने योगासन और प्राणायाम का प्रदर्शन किया। युवा शक्ति ने लोगों को प्लास्टिक के उपयोग से होने वाले पर्यावरणीय नुकसान के बारे में भी बताया। उन्होंने लोगों को कपड़े के थैले, कांच की बोतलें और स्टील के बर्तन जैसे प्लास्टिक के विकल्पों का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित किया।

कार्यक्रम में नोफा के अध्यक्ष राजीवा लोचन एवं महासचिव राजेश सहाय मुख्य रूप में शामिल हुए उन्होंने युवा शक्ति के प्रयासों की सराहना की और लोगों से प्लास्टिक के उपयोग को कम करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि, “प्लास्टिक प्रदूषण एक गंभीर समस्या है जिससे हमें मिलकर निपटना होगा। हमें प्लास्टिक के उपयोग को कम करने और पर्यावरण को बचाने के लिए अपनी आदतों में बदलाव लाने की आवश्यकता है।”

कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। लोगों ने युवा शक्ति की पहल का समर्थन किया और प्लास्टिक का उपयोग कम करने का संकल्प लिया। उम्मीद है कि यह कार्यक्रम लोगों को प्लास्टिक प्रदूषण के खतरों के बारे में जागरूक करने और उन्हें प्लास्टिक के उपयोग को कम करने के लिए प्रेरित करने में सफल होगा।

Related Articles

Back to top button