Blog

*दनकौर क्षेत्र में सात बहनों के इकलौते भाई की पीट पीटकर निर्मम हत्या प्राइवेट पार्ट पर भी चोटों के निशान

*दनकौर क्षेत्र में सात बहनों के इकलौते भाई की पीट पीटकर निर्मम हत्या प्राइवेट पार्ट पर भी चोटों के निशान

सात बहनों के इकलौते भाई की पीट पीटकर निर्मम हत्या
प्राइवेट पार्ट पर भी चोटों के निशान

(आशीष सिंघल)

दनकौर : दनकौर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में मंगलवार की शाम बीए प्रथम वर्ष के छात्र की पीट पीटकर निर्मम हत्या करने का मामला सामने आया है। मृतक युवक अपनी सात बहनों का इकलौता भाई था और परिवार में सबसे छोटा था। बारहवीं कक्षा की पढ़ाई कर बीए प्रथम वर्ष में दाखिला लिया था। पीड़ित स्वजन का आरोप है कि एक युवती के स्वजन ने धोखे से बुलाकर उसका अपहरण कर लिया एवं पहले जंगल में और बाद में अपने घर ले जाकर बुरी तरह मारपीट की गई। मृतक के प्राइवेट पार्ट पर भी चोटों के अधिक निशान पाये गये। पुलिस का कहना है कि मृतक के शव का पोस्टमार्टम करा तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है। बुधवार की सुबह मृतक के शव का अंतिम संस्कार कर भी दिया गया है। घटना के बाद से ही पीड़ित मां और बहनों समेत परिवार के अन्य लोगों का रो रोकर बुरा हाल है।
असतौली गांव का रहने वाला कमल (20 वर्ष) अपनी सात बहनों का इकलौता भाई था। बचपन में ही बीमारी के कारण उसके पिता की मौत हो गई थी। बहनों और मां ने ही उसका पालन पोषण किया था। बारहवीं कक्षा की पढ़ाई कर उसने बिलासपुर के एक कॉलेज में बीए प्रथम वर्ष में दाखिला लिया था। पीड़ित स्वजन का कहना है कि क्षेत्र के एक गांव की युवती द्वारा फोन पर मैसेज कर उसे मिलने के लिए बुलाया था। मृतक के चचेरे भाई नरेंद्र अनुसार जैसे ही कमल अपने दोस्त जितेंद्र के साथ बाइक पर सवार होकर युवती से मिलने बिलासपुर कस्बे के पास पहुंचा तभी युवती के स्वजन व अन्य लोगों द्वारा दोनों युवकों का अपहरण कर लिया गया। आरोप है कि दोनों दोस्तों की पहले में जंगल में ले जाकर जमकर पिटाई की गई और बाद में घायल अवस्था में उन्हें अपने घर ले गये। युवती के स्वजनों व अन्य लोगों ने घर पर भी बुरी तरह गुम चोटें मारकर दोनों को गम्भीर रूप से घायल कर दिया। बताया जाता है कि मृतक कमल के प्राइवेट पार्ट पर अधिक चोट पहुंचाई गई। साथ ही शरीर के अन्य हिस्सों पर भी गम्भीर गुम चोटें पहुंचाई गईं। सूचना के बाद पीड़ित स्वजन भी मौके पर पहुंचे और आरोपितों के चंगुल से दोनों को छुड़ाकर दनकौर कोतवाली ले गए। पुलिस द्वारा घायलों को इलाज के लिए ग्रेटर नोएडा के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान मंगलवार की रात कमल की मौत हो गई। जबकि उसके साथी जितेंद्र की हालत नाजुक बनी हुई है। पोस्टमार्टम के बाद पीड़ित स्वजन द्वारा बुधवार की सुबह शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया । घटना के बाद से ही परिवार में मातम पसरा हुआ है। मृतक की बहनों और मां का रो रोकर बुरा हाल है। मृतक के चचेरे भाई नरेंद्र की शिकायत पर मिंदर, हर्ष, संजय, सुमित, शोभिन नवादा और बॉबी दादुपुर समेत अन्य कई अज्ञात आरोपितों के खिलाफ गम्भीर धाराओं में केस दर्ज किया गया। मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने नामजद आरोपित सुमित, शोभिन नवादा और बॉबी दादुपुर को गिरफ्तार कर लिया है। कोतवाली प्रभारी मुनेंद्र सिंह का कहना है की शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर तीन नामजद आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है। अन्य आरोपितों की तलाश के लिए टीम में गठित की गई है।

 

#*इलाज में हुई देरी भी बनी मौत का कारण*

युवती के स्वजनों ने अन्य लोगों के साथ मिलकर कमल का अपहरण किया और रास्ते व जंगल में उसकी व उसके दोस्त जितेंद्र की जमकर पिटाई की गई। इसके बाद युवती के घर ले जाकर भी मारपीट कर दोनों को कमरे में बंद कर लिया। काफी देर बाद पीड़ित स्वजन को मामले की जानकारी हुई लेकिन अपने बेटे को छुड़ाने की हिम्मत नही जुटा पाये। बाद में अन्य परिचित लोगों को एकत्र कर दोनों को छुड़ाने के लिए घटना स्थल पर पहुंचे। यहां पर भी दोनों पक्षों में काफी देर तक कहासुनी हुई तब जाकर घायलों को स्वजनों के सुपुर्द किया गया। इसके बाद घायलों का इलाज कराने के बजाय उन्हें दनकौर कोतवाली ले जाया गया । जैसे ही घायलों को गाड़ी से नीचे उतारा कमल स्वयं को नही सम्भाल सका और जमीन पर गिर गया। हालत नाजुक देखते हुए आनन फानन के पुलिस और स्वजनों ने घायलों को इलाज के लिये ग्रेटर नोएडा के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया जहां इलाज के दौरान चिकित्सकों ने कमल को मृत घोषित कर दिया।

Related Articles

Back to top button