Blog

*रिफाइनरी ने आयोजित की दो दिवसीय सीएचटी मीट*

*रिफाइनरी ने आयोजित की दो दिवसीय सीएचटी मीट*

 

*मथुरा रिफाइनरी ने आयोजित की दो दिवसीय सीएचटी मीट*

(आशीष सिंघल)

मथुरा। पर्यावरण संरक्षण, इसके लिए सतत प्रयासों व नेट ज़ीरो के निर्धारित लक्ष्यों को प्राप्त करने के उद्देश्य से देश भर की रिफाइनरियों व पेट्रोकेमिकल यूनिटों के लिए मथुरा रिफाइनरी ने दो दिवसीय बैठक का आयोजन किया।
सेंटर फॉर हाई टेक्नोलॉजी (सी एच टी) के तत्वाधान में मथुरा रिफाइनरी में दिनांक 4- 5 जुलाई 2024 को स्कोप 1 और 2 स्तर के उत्सर्जन में कटौती के उपायों में रिफाइनरी व पेट्रोकेमिकल यूनिटों के योगदान पर बैठक का आयोजन किया जा रहा है । इस बैठक में लगभग 180 प्रतिभागी हिस्सा ले रहे है और अपनी अपनी संस्थाओं में स्कोप 1 और 2 उत्सर्जन को कम करने के लिए उठाए जा रहे कदमों के बारे में जानकारी साझा कर, भविष्य का मार्ग प्रशस्त कर रहे है ।
कार्यक्रम के उद्घाटन समारोह के अवसर पर मथुरा रिफाइनरी के कार्यकारी निदेशक व रिफाइनरी प्रमुख श्री अजय कुमार तिवारी ने कहा कि पर्यावरण को बचाना हम सभी की नैतिक जिम्मेदारी है और हम सभी के सम्मिलित प्रयास भारत के वर्ष 2070 तक नेट ज़ीरो के संकल्प को पूरा करने में सहायक होंगे।
सी एच टी के कार्यकारी निदेशक श्री आर सी अग्रवाल ने अपने संबोधन में सभी प्रतिभागियों को व्यक्तिगत स्तर पर भी पर्यावरण के प्रति छोटे छोटे प्रयास करने का सुझाव दिया । उन्होंने कहा कि इस दो दिवसीय बैठक में सभी संस्थान के प्रतिनिधि सतत प्रयासों पर खुलकर चर्चा कर देश के विकास और स्कोप 1 और 2 उत्सर्जन को रोकने में योगदान दे सकते है।

 

Related Articles

Back to top button