Blog

*पहल संस्था ने झुगी-झोपड़ियों के जरूरतमंदों को शीतलहर से बचाने की ‘पहल’*

*पहल संस्था ने झुगी-झोपड़ियों के जरूरतमंदों को शीतलहर से बचाने की ‘पहल’*

  1. पहल संस्था ने झुगी-झोपड़ियों के जरूरतमंदों को शीतलहर से बचाने की ‘पहल’

(आशीष सिंघल)

संस्था ने प्रत्येक वर्ष के अनुसार इस वर्ष भी झुगी-झोपड़ियों एवं रेहडी-पटरी पर गुजारा करने वाले जरूरतमंदो लोगों के लिए शीतलहर से बचाने हेतु, कम्बल वितरण कार्यक्रम का आयोजन साल के अंतिम दिन, रविवार 31st दिसंबर को पहल वेलफेयर फाउंडेशन की टीम ने गौरसिटी, ग्रेटर नोएडा वेस्ट और पैरामाउंट गल्फ़ोरेस्ट, ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में सकड़ों कंबलों का वितरण किया गया।

पैरामाउंट गल्फ़ोरेस्ट, ग्रेटर नोएडा के कंबल वितरण कार्यक्रम का अगाज डीडीआरडव्लूए के अध्यक्ष श्रीमान एन.पी सिंह के हाथों से किया गया, इस मौके पर एन.पी सिंह ने सभी उपस्थित लोगों को नए साल की अग्रिम बधाई दी और गौरसिटी, ग्रेटर नोएडा वेस्ट के कार्यक्रम का अगाज पुलिस चौकी इंचार्ज श्रीमान प्रमोद कुमार के हाथों से किया गया।

पहल वेलफेयर फाउंडेशन के अध्यक्ष डी.के. सिंह ने कहा कि संस्था एक पंजीकृत गैर-लाभकारी, गैर-राजनीतिक व धर्मार्थ संस्था है जोकि जरूरतमंद लोगों, संगठनों और संस्थानों के लिए एक संसाधन के रूप में कार्य करता है। संस्था के सौजन्य से जरुरतमंदों के लिए निरंतर विभिन्न प्रकार के निःशुल्क कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड का प्रकोप जारी है। ऐसे में संस्था ने अपने संकल्प का निर्वाहन करते हुए कड़ाके की ठंड से गरीब लोगों को बचाने के लिए हर दिन अनेकों प्रयास कर रही है।

पहल वेलफेयर फाउंडेशन के महासचिव अतेन्द्र चौहान ने कहा कि इस साल दिसंबर के अंतिम दिनों में अनुमान से अधिक कड़ाके की ठंड पड़ रही है, जिसकारण झुग्गी बस्तियों में गुजरा कर रहे गरीब लोगों का बेहाल हो रखा है। ऐसे में जरूरतमंदों को ठंड से राहत कंबल ही दिला सकता है, इसलिए संस्था ने आज से कंबल वितरण करने का निर्णय लिया। हमारी संस्था पिछले कुछ वर्षों से प्रत्येक वर्ष कड़ाके की ठंड से निजात दिलाने के लिए गरीब परिवारों एवम जरूरतमंदों के बीच कंबल वितरित करती रही है। इसी क्रम में इस साल संस्था ने 31st दिसंबर से ही कंबल वितरण अभियान चला है। जिससे कोई भी ग़रीब परिवार शीतलहर की चपेट में नही आ सके।

आज के कार्यक्रम में पहल वेलफेयर फाउंडेशन के अध्यक्ष डी.के. सिंह, अतेन्द्र चौहान, ठाकुर के.पी. सिंह, ए.पी. सिसोदिया, अशोक राना, रामनारायण त्रिपाठी, पंकज सिसोदिया, कृष्णकांत सिंह, समीर खोसा, उमेश विश्वकर्मा, पंकज सिंह, आशीष श्रीवास्तव आदि सकड़ों सदस्य उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button