Blog

*तिरंगा यात्रा और रैली के माध्यम से दिया गया जन जागरूकता संदेश:*

*तिरंगा यात्रा और रैली के माध्यम से दिया गया जन जागरूकता संदेश:*

तिरंगा यात्रा और रैली के माध्यम से दिया गया जन जागरूकता संदेश:

(आशीष सिंघल)

सामाजिक संस्था युवा शक्ति – वाईएसएस फॉउंडेशन और सनब्रीज पब्लिक स्कूल द्वारा राष्ट्रीयता और देशभक्ति के रंग में चुनाव के पर्व पर तिरंगा यात्रा और रैलियां निकाल कर राष्ट्रीय गौरव और इस तरह के आयोजन मतदान का दिन नागरिकों को अपने देश के प्रति कर्तव्यों और जिम्मेदारियों के बारे में जागरूक करना हैं।

संस्था के अध्यक्ष सचिन गुप्ता ने बताया की लोगों को एक साथ लाकर सामुदायिक भावना को मजबूत बनाना और लोगों को सामाजिक मुद्दों के बारे में जागरूक करना और उन्हें सामाजिक कार्यों में भाग लेने के लिए प्रेरित करते हुए लोगों को यह सिखाते रहना कि मिलकर हम बड़ी से बड़ी समस्याओं का भी समाधान कर सकते हैं, साथ ही लोगों में सकारात्मकता और उत्साह का संचार कर अपने सपनों को पूरा कर देश के विकास में योगदान दें सकते है एवं युवाओं को राष्ट्र निर्माण में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सनब्रीज़ स्कूल के प्रबंधक ने कहा की कार्यक्रम के माध्यम से विभिन्न सामाजिक मुद्दों और सरकारी योजनाओं के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए, लोगों को शिक्षा, स्वास्थ्य और स्वच्छता जैसे महत्वपूर्ण विषयों के बारे में जानकारी प्रदान करना हैं।लोगों को अपने अधिकारों और कर्तव्यों के बारे में शिक्षित करते रहना चाहिये।

कार्यक्रम का उदेश्य न केवल राष्ट्रीय भावनाओं को जागृत करना बल्कि लोगों को सामाजिक मुद्दों के बारे में जागरूक करने और उन्हें एकजुट करने में भी मदद करना है। इस तरह के आयोजन राष्ट्र निर्माण में महत्वपूर्ण योगदान देते हैं। आज के कार्यक्रम मे 2000 से ज्यादा लोगों ने भाग ले कर राष्ट्र निर्माण मे अपनी भागीदारी के लिए आमंत्रीत किया। आज के कार्यक्रम में मुख्य रूप से स्कूल प्रधानाचार्य मोनिका चौहान, प्रबंधक जितेंद्र चौहान, गोपाल गुप्ता, विक्रम सेठी, मनीष पांडे, रेनू तोमर, अजय चौहान, ऋषभ गुप्ता, संदीप यादव, हिमांशु, निधि जैन, सुमित ठाकुर, रेखा भाटिया, चंचल शर्मा, छात्रों एवं अध्यापकों के साथ साथ स्थानीय निवासी आदि लोग सम्मिलित रहे।

Related Articles

Back to top button