Blog

*रबुपुरा से बॉटेनिकल-नौएडा तक चलने वाली उ० प्र० रोडवेज़ की बसों का विधायक ठाकुर धीरेन्द्र सिंह ने गलगोटियास विश्वविद्यालय से किया शुभारंभ। विद्यार्थियों, अभिभावकों और क्षेत्र वासियों में ख़ुशी की लहर।*

*रबुपुरा से बॉटेनिकल-नौएडा तक चलने वाली उ० प्र० रोडवेज़ की बसों का विधायक ठाकुर धीरेन्द्र सिंह ने गलगोटियास विश्वविद्यालय से किया शुभारंभ। विद्यार्थियों, अभिभावकों और क्षेत्र वासियों में ख़ुशी की लहर।*

(आशीष सिंघल)

रबुपुरा से बॉटेनिकल-नौएडा तक चलने वाली उ० प्र० रोडवेज़ की बसों का विधायक ठाकुर धीरेन्द्र सिंह ने गलगोटियास विश्वविद्यालय से किया शुभारंभ।

विद्यार्थियों, अभिभावकों और क्षेत्र वासियों में ख़ुशी की लहर।

जेवर विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह ने आज रबुपुरा से बॉटेनिकल-गार्डन नौएडा तक दो रूटों पर चलने वाली उ० प्र० रोडवेज़ की बसों को झण्डी दिखाकर रवाना किया।
इन बसों के चलने से यहाँ पर अनेक विश्वविद्यालयों में अध्ययन करने वाले विद्यार्थियों, शिक्षकों और क्षेत्रवासियों को बहुत सुविधा मिलेगी। जब कि अब तक उनको अनेक प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड रहा था। अकेले गलगोटियास विश्वविद्यालय में ही लगभग तीस हज़ार विद्यार्थी अध्ययनरत हैं। हज़ारों विद्यार्थी दिल्ली और नौएडा से प्रतिदिन यहाँ पर आते-जाते हैं।
इस अवसर पर गलगोटियास विश्वविद्यालय के सीईओ डा० ध्रुव गलगोटिया ने विधायक जी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि आप सही मायनों में एक विकास पुरूष हैं।आप सदैव अपने इस क्षेत्र के चहुँमुखी विकास के लिये त्तपर रहते हैं। आज आपने हमारे विद्यार्थियों और अन्य सामान्य जन की परेशानियों को देखते हुए ये बहुत ही बडा और नेक कार्य किया है। इसके लिये हमारा पूरा विश्वविद्यालय आपका ह्रदय से आभार व्यक्त करता है।
विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह ने विद्यार्थियों को इस सौग़ात की शुभकामनाएँ दी और कहा कि आज भारत दुनिया का सबसे युवा देश है और भारत में अपना उत्तर प्रदेश सबसे युवा है। और आप सभी विद्यार्थी कल के भारत के उज्ज्वल भविष्य का निर्माण करने वाले सच्चे कर्णधार हैं। इसलिये आप कड़ी मेहनत करके देश का नाम रोशन करें यही मेरी आपको शुभकामनाएँ हैं। आगे उन्होंने विद्यार्थियों से कहा कि आपको गौरवान्वित होना चाहिये कि आप ऐसे विश्वविद्यालय के छात्र हैं जो सदैव अपने विद्यार्थियों के चहुँमुखी विकास के लिये त्तपर है। आज आपके गलगोटियास विश्वविद्यालय का नाम देश में ही नहीं पूरी दुनिया में में एक उत्कृष्ट शिषण संस्थान के रूप में जाना जाता है।
आगे आने वाले समय में उत्तर प्रदेश देश की शो विन्डों के नाम से जाना जायेगा। यहाँ पर भविष्य में विकास की गंगा बहने वाली है। आपके इस क्षेत्र में आपके पास एशिया का सबसे बडा अन्तर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा बनने जा रहा है। और अनेकों मल्टी नेशनल कम्पनियाँ इस ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में बनने जा रही हैं। जिनसे युवाओं को रोज़गार के अवसर प्राप्त होंगे।
इस अवसर पर विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर डा० के० मल्लिखार्जुन बाबू ने विधायक जी को गुलदस्ता भेंट करके उनका स्वागत किया और कहा कि आपके द्वारा दी गयी आज की ये सौग़ात हम सबके लिये बहुत ही अद्भुत और महत्वपूर्ण है।
प्रो० वॉइस चॉसलर डा० अवधेश कुमार, पूर्व वाइस चांसलर एवम् चांसलर सलाहकार डा० रेनु लूथरा ने, और विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार डा० नितिन गौड ने विधायक जी का इस महत्वपूर्ण सौग़ात के लिये आभार व्यक्त किया और विद्यार्थियों को शुभकामनाएँ दी।

Related Articles

Back to top button