Blog

*पहल सस्था द्वारा निशुल्क गढ़ गंगा स्नान यात्रा का किया गया आयोजन*

*पहल सस्था द्वारा निशुल्क गढ़ गंगा स्नान यात्रा का किया गया आयोजन*

पहल सस्था द्वारा निशुल्क गढ़ गंगा स्नान यात्रा का किया गया आयोजन

(आशीष सिंघल)

एकादशी के शुभ अवसर पर, पहल वेलफेयर फाउंडेशन के तत्वावधान में दिनाँक 23rd दिसंबर, शनिवार को गौर सिटी, ग्रेटर नॉएडा वेस्ट से 54 सदस्यीय दल, गढ़ गंगा स्नान यात्रा एवं सुन्दरकाण्ड पाठ, बालाजी का मंदिर के लिए प्रस्थान किया। इस यात्रा के दौरान सभी भक्तों ने गंगाजी के दर्शन के उपरांत स्नान कर माकड़ी, स्याना में स्थित भव्य मंदिर में बालाजी के दर्शन किए, जिसमे सभी भक्तों ने सुन्दरकाण्ड पाठ और भजनों का आनंद लिया।

आज की निःशुल्क गढ़ गंगा स्नान यात्रा एवं सुन्दरकाण्ड पाठ के आयोजन में ॐ सरस्वति डेवलपर प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के मालिक श्री सचिन शर्मा जी का अमूल्य योगदान रहा, जिनके परिणामसरूप इस यात्रा का आनंद कई गुना बढ़ गया। सभी दर्शनार्थी भक्तों ने तालियों की गूंज के साथ आयोजकों को उज्जवल भविष्य का आशीर्वाद दिया। आज की दर्शन यात्रा के दौरान भजनों के मधुर स्वर का आनंद मुख्य रूप से श्री प्रवीण जोशी जी के सौजन्य से आयोजित किया किया।

पहल वेलफेयर फाउंडेशन के अध्यक्ष डी.के.सिंह ने बताया कि संस्था आगामी निशुल्क दर्शन यात्रा की घोषणा बहुत जल्द करेगी और निःशुल्क दर्शन यात्रा का उद्देश्य, व्यस्त पारिवारिक जीवन से कुछ समय ईश्वर ले लिए निकालकर, सभी भक्तों को समूह में धार्मिक स्थलों के दर्शन करना और साथ ही साथ पहल संस्था का विस्तार करना और नए अन्य भक्तों को संस्था से जोड़ना है।

संस्था प्रत्येक वर्ष के अनुसार, इस वर्ष भी रोड़ पर गुजारा करने को मजबूर गरीब लोगों को कम्बल वितरण कार्यक्रम का आयोजन 31st दिसंबर को कर रही है जिसके लिए इक्छुक भक्त हमारी संस्था से जुड़ सकते हैं। सस्था पिछले कई वर्षों से लगातार वेलफेयर के अनेकों कार्यक्रम आयोजित कर रही है जैसेकि धार्मिक स्थलों की निःशुल्क दर्शन यात्रा, ग़रीब बच्चों के लिए बुनियादी शिक्षा, ग़रीबों के लिए कपड़े एवं भोजन, पर्यावरण सुरक्षा हेतु वृक्षारोपण, रेडी पटरी वाले गरीबों के लिए कंबलों का वितरण, वृद्धाश्रम व अनाथाश्रम में सहयोग और बाढ़ पीड़ित परिवारों के लिए खाद्य सामग्री इत्यादि।

इस निःशुल्क दर्शन यात्रा में पहल वेलफेयर फाउंडेशन के अध्यक्ष डी.के. सिंह, श्री बाँके बिहारी जी के भक्त सचिन शर्मा, कृष्णा कांत सिंह, समीर खोसा, पंकज अग्रवाल, सचिन कुमार, जितेंद्र यादव, प्रवीण जोशी, अरुण कुमार पांडेय, राम नारायण त्रिपाठी और रविंद्र इत्यादि उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button