UNCATEGORIZED

*विधानसभा निर्वाचक नामावलियों का विशेष पुनरीक्षण*

*विधानसभा निर्वाचक नामावलियों का विशेष पुनरीक्षण*

(आशा शर्मा)

बुलंदशहर। विधानसभा निर्वाचक नामावलियों का विशेष पुनरीक्षण 2022 के सम्बन्ध में मुख्य निर्वाचन अधिकारी उत्तर प्रदेश द्वारा वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा बैठक आयोजित की गई। NIC के माध्यम से उप जिलानिर्वाचन अधिकारी/अपर जिलाधिकारी श्री प्रशांत कुमार द्वारा आयोजित हुई वीडियो कांफ्रेंसिंग में प्रतिभाग किया गया।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में निर्देशित किया गया कि विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक टि्वटर इंस्टाग्राम के माध्यम से ज्यादा से ज्यादा मतदाताओं को जागरूक करने के लिए अभियान चलाए जाएं ।जिला स्तर पर समस्त स्कूल कॉलेजों में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन करते हुए उन्हें पुरस्कृत किया जाए। निर्देशित किया कि 18 साल की उम्र पूरी करने वाले प्रत्येक मतदाता का नाम मतदाता सूची में दर्ज करना सुनिश्चित किया जाए तथा अधिक से अधिक महिला मतदाताओं को मतदाता सूची में जोड़ा जाए ।मतदाता सूची का विधानसभा वार परीक्षण करते हुए जेंडर गैप को पूरा किया जाए ।उन्होंने कहा कि राजनीतिक दलों के साथ भी कोई मतदाता न छूटे लक्ष्य को लेकर बैठक करें ।नेहरू युवा केंद्र स्काउट गाइड ,रोटरी क्लब, लायंस क्लब जैसे विभिन्न एनजीओ से सहयोग प्राप्त कर मतदाता जागरूकता कार्यक्रम को सफल बनाएं। जनपद स्तर पर गठित हुईस्वीप कोर कमेटी की जानकारी लेते हुए निर्देशित किया कि जिले में केवल एक ही नोडल अधिकारी नामित किया जाएएवम सहायक नोडल अधिकारी के तौर पर एक या दो नोडल अधिकारी रखे जाएं। जनपद में स्टीकर होर्डिंग पंपलेट बैनर का प्रयोग करते हुए मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जाए ।जनपद स्तर पर चल रहे मतदाता जागरूकताअभियान की समस्त गतिविधियों से संबंधित फोटो, वीडियो वेबसाइट पर अपलोड किए जाएं। निर्देशित किया गया कि जिन जनपदों में बीएलओ और ईआर ओ की ट्रेनिंग पूरी हो चुकी है वह अपने ट्रेनिंग सर्टिफिकेट समय से उपलब्ध करा दें स्वीप ट्रेनिंग के लिए जनपद स्तर से मास्टर ट्रेनर का नाम जल्द से जल्द भेजना सुनिश्चित करें।
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान दिए गए निर्देशों के अनुपालन मेंउप जिलानिर्वाचन अधिकारी/ अपर जिलाधिकारी ने उपस्थित सभी अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि मीटिंग में दिए गए निर्देशो का शतप्रतिशत पालन करना सुनिश्चित किया जाए।
वीसी में सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी श्री राम कुमार अत्री, जिला सूचना अधिकारी श्री सुमित कुमार सहित संबंधित अधिकारी एवम नामित सदस्य उपस्थित रहे।

Related Articles

error: Content is protected !!
Close