Blog

*गलगोटिया विश्वविद्यालय के सीईओ को बीडब्ल्यू एजुकेशन 40 अंडर 40 द्वारा शीर्ष शिक्षा प्रभावक के रूप में मान्यता दी गई।*

*गलगोटिया विश्वविद्यालय के सीईओ को बीडब्ल्यू एजुकेशन 40 अंडर 40 द्वारा शीर्ष शिक्षा प्रभावक के रूप में मान्यता दी गई।*

गलगोटिया विश्वविद्यालय के सीईओ को बीडब्ल्यू एजुकेशन 40 अंडर 40 द्वारा शीर्ष शिक्षा प्रभावक के रूप में मान्यता दी गई।

(आशीष सिंघल)

राष्ट्रीय, 02 फरवरी, 2024: गलगोटिया विश्वविद्यालय को यह घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है कि उसके सीईओ डॉ. ध्रुव गलगोटिया को बीडब्ल्यू एजुकेशन 40अंडर 40 द्वारा शीर्ष शिक्षा प्रभावितों में से एक के रूप में सम्मानित किया गया है। बीडब्ल्यू बिजनेसवर्ल्ड के सहयोग से, यह प्रतिष्ठित पुरस्कार उन व्यक्तियों को मान्यता देता है जिन्होंने शिक्षा के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान दिया है और अपने डोमेन को फिर से परिभाषित किया है।
बीडब्ल्यू शिक्षा, 40 अंडर 40, अब अपने तीसरे वर्ष में है और शिक्षा के भविष्य को आकार देने वाले प्रतिभाशाली दिमागों की तलाश जारी रखती है। इस पहल का उद्देश्य नवीनतम नवाचारों और विचारों को उजागर करना है जो छात्रों, शिक्षकों और उद्योग के जीवन को समग्र रूप से बदलने की क्षमता रखते हैं।
नई दिल्ली में इंडिया इंटरनेशनल सेंटर में दिन भर चलने वाले बीडब्ल्यू एजुकेशन एडुनेक्स्ट समिट और 40 अंडर 40 अवार्ड्स समारोह के इस भव्य कार्यक्रम ने उत्कृष्टता का जश्न मनाने और भारत में शिक्षा के भविष्य पर चर्चा करने के लिए शिक्षा क्षेत्र के विचारकों और दूरदर्शी लोगों को एक साथ जोडने का काम किया है।
गलगोटिया यूनिवर्सिटी के सीईओ डॉ. ध्रुव गलगोटिया ने इस प्रतिष्ठित सम्मान को प्राप्त करने पर आभार व्यक्त करते हुए कहा, कि “शिक्षा में 40 अंडर 40 के विजेताओं में से एक नामित होना एक बहुत बड़ा सम्मान है। यह गलगोटिया विश्वविद्यालय में पूरी टीम की कड़ी मेहनत और समर्पण का एक वसीयतनामा है। हम भारत में शिक्षा परिदृश्य को नया करने और बदलने के अपने प्रयासों को जारी रखने के लिए प्रतिबद्ध है।

गलगोटियास विश्वविद्यालय के बारे में।
उत्तर प्रदेश में स्थित और श्रीमती शकुंतला एजुकेशनल एंड वेलफेयर सोसाइटी द्वारा प्रायोजित गलगोटिया विश्वविद्यालय ने 2011-2012 शैक्षणिक सत्र में संचालन शुरू किया और जुलाई 2011 में छात्रों के अपने पहले बैच का स्वागत किया। तब से, इसमें 30,000 से अधिक छात्र हो गए हैं। वर्तमान में, इसमें पॉलिटेक्निक, स्नातक, स्नातकोत्तर और पीएचडी पाठ्यक्रमों सहित विविध प्रकार के कार्यक्रमों की पेशकश करने वाले 17 स्कूल हैं। भारत के शीर्ष विश्वविद्यालयों में से एक के रूप में मान्यता प्राप्त, गलगोटिया विश्वविद्यालय ने टीचिंग, सुविधाएं, रोजगार, नवाचार और शैक्षणिक विकास में क्यूएस द्वारा 5-स्टार रेटिंग हासिल की है। इसके अतिरिक्त, पेटेंट फाइलिंग के लिए भारत में इसका पांचवां स्थान नवाचार और अनुसंधान के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को दर्शाता है। इंडिया टुडे-एमडीआरए सर्वेक्षण 2023 के अनुसार स्कूल ऑफ लॉ ने यूपी में तीसरा स्थान और भारत में 11वां स्थान हासिल करते हुए प्रभावशाली रैंकिंग अर्जित की है। शिक्षा क्षेत्र में सबसे आगे स्थित, गलगोटिया विश्वविद्यालय संयुक्त राष्ट्र के सतत विकास लक्ष्यों के प्रति अपने समर्पण में दृढ़ है।

Related Articles

Back to top button