UNCATEGORIZED

*नकली टाटा नमक की फैक्ट्री का भंडाफोड़, भारी मात्रा में नकली नमक बरादमद, फैक्ट्री मालिक गिरफ्तार*

*नकली टाटा नमक की फैक्ट्री का भंडाफोड़, भारी मात्रा में नकली नमक बरादमद, फैक्ट्री मालिक गिरफ्तार*

*दिल्ली में नकली टाटा नमक की फैक्ट्री का भंडाफोड़, भारी मात्रा में नकली नमक बरादमद, फैक्ट्री मालिक गिरफ्तार*

(आशीष सिंघल)

बाहरी दिल्ली के बरवाला में पुलिस ने एक नकली ‘टाटा नमक’ फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए 33 वर्षीय फैक्ट्री मालिक को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि बरवाला निवासी आरोपी महेश उर्फ ​​टोनी ने इसकी विश्वसनीयता के कारण “टाटा” के ब्रांड नाम का इस्तेमाल किया क्योंकि कंपनी का नमक सबसे ज्यादा बिकने वाली वस्तुओं में से एक है।
फैक्ट्री में छापेमारी के दौरान पुलिस ने 2,640 किलोग्राम नकली टाटा नमक जब्त किया है और अनुमान है कि आरोपी ने पिछले एक साल में 10,000 किलोग्राम से अधिक नकली उत्पाद बेचा है।
पुलिस उपायुक्त (बाहरी-उत्तर) राजीव रंजन सिंह ने बताया कि शुक्रवार को हमारी टीम ने बरवाला में एक फैक्ट्री में छापा मारा, जहां से नकली पैकेजिंग सामग्री, बिजली तौल मशीन और इलेक्ट्रिक सीलिंग, पैकिंग के अलावा भारी मात्रा में नकली टाटा नमक मिला और सिलाई मशीनें जब्त कर ली गई हैं।
छापेमारी के दौरान, पुलिस को नमक के लगभग 2,000 पैकेट मिले, जिन पर “टाटा नमक” लिखा हुआ था, नौ प्लास्टिक बैग खुले नमक के साथ और लगभग 915 प्रिंटिड नकली पैकेट थे।
डीसीपी ने कहा कि पूछताछ के दौरान आरोपी ने पुलिस को बताया कि एक प्रॉपर्टी डीलर के ऑफिस में वह एक “मास्टरजी” के संपर्क में आया, जो पैक किए गए खाद्य पदार्थों के व्यवसाय में था और जिसने उसे नकली नमक का अपना व्यवसाय शुरू करने का सुझाव दिया था।
उन्होंने बताया कि एक साल पहले आरोपी ने बरवाला में किराए के मकान में अपनी फैक्ट्री शुरू की थी, जहां वह घटिया किस्म का नमक एक किलो के पैकेट में भरकर बेचता था।
अधिकारी ने कहा कि आरोपी ने खुलासा किया कि वह दिल्ली के नया बाजार में अपने स्रोत से टाटा नमक की डुप्लीकेट पैकेजिंग सामग्री 2 रुपये प्रति एक किलो के हिसाब से खरीदता था। पुलिस अब आरोपी के अन्य फरार साथियों की तलाश कर रही है।

Related Articles

error: Content is protected !!
Close