UNCATEGORIZED

*20 मिनट में लूटा 18 किलो सोना, तीन घंटे बाद एनकाउंटर में दो बदमाश मारे गए*

*20 मिनट में लूटा 18 किलो सोना, तीन घंटे बाद एनकाउंटर में दो बदमाश मारे गए*

(आशीष सिंघल)


आगरा शहर की पॉश कॉलोनी कमलानगर स्थित मणप्पुरम फाइनेंस लिमिटेड की शाखा में दिनदहाड़े पांच हथियारबंद बदमाशों ने 18 किलो सोना और 6 लाख रुपए नकदी लूट ली। 20 मिनट में इस सनसनीखेज वारदात को अंजाम देकर बदमाश पैदल ही भाग निकले। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और पूरे शहर की नाकाबंदी कर दी गई। खबर लिखे जाने तक दो बदमाशों को मुठभेड़ में गोली लगी। दोनों की एसएन मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान मौत हो गई। उनसे लूट का 7.5 किलो सोना, 1.5 लाख नकद, दो तमंचे और कारतूस बरामद हुआ है। एडीजी ने पुलिस टीम को एक लाख के इनाम की घोषणा की है।
कमलानगर के सेंट्रल बैंक मार्ग पर इमारत की पहली मंजिल पर स्थित मणप्पुरम फाइनेंस लिमिटेड की शाखा है। यहां दो युवकों ने बैंक मैनेजर और स्टाफ से बात की, कि उन्हें सोना गिरवी रखकर लोन लेना है। बातचीत के दौरान ही उनके तीन अन्य साथी भी पहुंच गए। सभी जींस- टीशर्ट में थे। मुंह पर मास्क और सिर पर टोपी थी। मैनेजर विजय नरवरिया समेत स्टाफ के चार लोगों को डराया-धमकाया और फिर हथियारों के बल पर उन्हें अपने कब्जे में ले लिया। हाथ बांध दिए। तिजोरी की चाबियां ले लीं।
बीस मिनट के अंदर ही देखते ही देखते वहां उपलब्ध लगभग 18-19 किलो सोना और छह लाख रुपए नगद अपने पिट्ठू बैगों में भर लिए। इस बीच शाखा में लगा सिक्योरिटी अलार्म तीन बार बजा भी, मगर बदमाशों ने हर बार बंद करा दिया। सबके पर्स भी छीन ले गए। मोबाइल एक ओर रखवा दिए और फिर लूट के सामान के बाद बदमाश जैसे आए थे, वैसे ही चले गए। जाते समय बंधक बनाए फाइनेंस कंपनी के कर्मचारियों को बाहर से बंद कर गए। उनके चीखने- चिल्लाने पर आसपास के दुकानदारों ने आकर देखा तब वारदात का खुलासा हुआ।

Related Articles

error: Content is protected !!
Close